Search This Blog

Sunday 26 June 2016

How to make lassi of mango with dry friuts read now आम की लस्सी वो भी सूखे मेवे के साथ जाने अभी एकदम असान तरीका जाने अभी कैसे बनाना है वो भी बिना किसी झंझट के , am lassi sukhe meve ke sath kaise banaye jane abhi padhe abhi

How to make lassi of mango with dry friuts read now
आम की लस्सी वो भी सूखे मेवे के साथ जाने अभी एकदम असान तरीका जाने अभी कैसे बनाना है वो भी बिना किसी झंझट के ,

सूखे मेवे वाली आम की लस्‍सी

बैसाखी सिख समुदायों का एक बड़ा ही त्‍योहार है जो कि नए साल की खुशियों के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने घरों में बढियां बढियां डिश बनाते हैं। इस दिन घरों में छोले भटूरे, लस्‍सी और खूब सारी मिठाइयां बनाई जाती हैं। बैसाखी के मौके पर चलिये आज हम आपको सूखे मेवे से तैयार आम की लस्‍सी बनाना सिखाते हैं। यह लस्‍सी बनाना बहुत ही आसान है और इसमें खास तरह के जैसे बादाम, पिस्‍ता आदि मेवे डाले जाते हैं। आइये जानते हैं ड्राई फ्रूट मैंगो लस्‍सी की विधि।

कितने- 2
तैयारी में समय- 10 मिनट

सामग्री-दही- 1
कपआम- 1
छिला और पीस में कटा हुआबादाम-
5 पिस्‍ता-
3-4चीनी-
3 चम्‍मचगुलाब जल-
2 बूंदआइस क्‍यूब-
3-4

विधि -
दही को छान कर उसे फेंट लीजियेएक मिक्‍सी में दही को आम के साथ डालें और ऊपर से थोड़ा सा पानी और चीनी मिक्‍स करें।मिक्‍सी को तब तक चलाएं जब तक कि उसमें चीनी अच्‍छी तरह से घुल ना जाए।फिर आम के मिश्रण को निकाल कर गिलास में छान लें, जिससे उसके रेशे निकल जाएं।गिलास में आइसक्‍यूब और ड्राई फ्रूट ऊपर से डालें।अगर आप चाहें तो ड्राई फ्रूट को आम के ही साथ मिक्‍सी में ब्‍लेंड भी कर सकती हैं। (pic-boldsky)

No comments:

Post a Comment